Destan Episode 16 With Hindi Subtitles

Destan Episode 16 With Hindi Subtitles

महाकाव्य अध्याय 16:
जब पर्वतीय जनजातियाँ भी प्लेग से संक्रमित थीं, तब अक्कीज़ और बटुगा जनजाति में फंस गए थे। बटुगा ने बलमीर को रिहा नहीं किया, जो पश्चिमी स्काई किंगडम पर हमला करना चाहता था और देश को दो में विभाजित करना चाहता था, लेकिन बलमीर की सेना ने माउंट ओब्स पर हमला किया! बलमीर को रोकने के लिए अक्कीज़ क्या करेगा?

एक बड़े सरप्राइज का इंतजार है तेमूर
बटुगा और अक्कीज़ ने कुन अता के साथ शिविर को तोड़ने वाले सेचेक रोग के इलाज की तलाश शुरू कर दी। क्या वे मरने वाले हैं? क्या वे रहेंगे जब यह स्पष्ट नहीं है, तो सोलपन हान ने तुलसीम साइकिल के अवशेष बटुगा को दे दिए। बटुगा ने अक्कीज़ से एक तावीज़ युद्ध का लबादा और एक तलवार लाने को कहा।

यह कदम अक्कीज़ और बटुगा को करीब लाता है। लेकिन जैसे ही वे करीब आते हैं, एक अप्रत्याशित व्यक्ति जो शिविर में आता है, अक्कीज़ के अतीत के बारे में बहुत चौंकाने वाली जानकारी लाता है, जिसे वह जानता है कि यह सच है। सच्चाई समझाने के लिए अल्पागु हान के सामने जाने वाला तैमूर बहुत सदमे में था।

Destan Episode 16 With Hindi Subtitles

महाकाव्य के पहले भाग में; 8वीं शताब्दी में, मध्य एशिया में एक ऐसे देश में एक बर्बर युग का शासन था, जिसने अभी तक इस्लाम को स्वीकार नहीं किया था। चीन ने तुर्कों के पैरों की ओर इशारा किया है, रूसी वरंगियन, मंगोल, सोग्डियन, फारसी जाल में इंतजार कर रहे हैं।

प्रतीत होता है कि पर्याप्त नहीं है, एक ही विंग को “अतम” कहने वाले तुर्की जनजाति एक दूसरे के साथ युद्ध में गिर गए हैं। गोक ख़ानते और दाग ख़ानते के बीच बहुत दुश्मनी थी, दोनों तुर्क थे।

इन राजनीतिक परिस्थितियों में, गोक खानटे के महान खान, अल्पागु खान ने अपने भाई बलमीर याबगू की बेटी को अपने लंगड़े बेटे बटुगा के लिए दुल्हन के रूप में लेने का फैसला किया, जिस पर उन्हें विद्रोह करने का संदेह था।

उन्होंने अपने परिवार को इकट्ठा किया और एक लड़की के लिए पूछने के लिए पश्चिमी गोक खानटे गए। रास्ते में बड़ा खतरा उनका इंतजार कर रहा है: बचपन से बदला लेने की आग से जल रहा पर्वत नायक अक्कीज!

For Any Latest News, Updates & Any Issues Please Email Us!

You Can Join Our WhatsApp Group To Get Updates And Latest News By Clicking Below:

Watch Now Destan Episode 16 With HindiSubtitles By Clicking On The Button Below!

Anyone Can Join Other Social Media Platforms To Get the Latest News And Updates By Clicking Below Links.

1 Follow Us On YouTube | Osman Onlines

2 Follow Us On Facebook | OsmanOnlines

3 Follow Us On Instagram | osman_onlines.com_

4 Follow Us On Twitter | OsmanOnlines

5 Follow Us On Telegram | OsmanOnlines

Leave a Comment